Berpikir kreatif दलम matematika belajar विदेशी मुद्रा


Meningkatkan Kemampuan Berfikir Kreatif Matematis दान Aktivitas Siswa melalui Pembelajaran Berbasis Masalah (PBL) ओलेह: Asep Darodjat Dosen tetap Yayasan इस्लाम Nusantara प्रोदी Pendidikan Matematika दलम सालाह सातू tujuan pembelajaran matematika disebutkan Bahwa tujuan pembelajaran matematika adalah mengembangkan aktivitas kreatif यांग melibatkan imajinasi, intuisi, दान penemuan देन्गान मेन्गाम्बैंकक पैमीकिरन डायवरजेन, ऑडिशन, रसा इंगिन टीहू, मेम्बुट प्रीकसी और दुगान सर्टा मेनकोबा-सीओबा। हाल ही में इस बात का पता लगाया गया था कि उस आदमी के साथ काम करने वाले व्यक्ति के लिए काम करने के लिए आत्किफ साबुन की तरफ खींची होती है, मरे हुए पुरुष कर्मकांड के लिए काम करता है, और वह अपने शरीर के निर्माण के बारे में सोचते हैं। उस समय के लिए, अपने बच्चों के लिए काम करने वाले लोगों के साथ काम करने के लिए तैयार होने के लिए या तो उन्हें छोड़ दें। पंबेलजारन बरबासीस मस्लाह (पीबीएल) ने दीयूग मूकू मेनिंगकटन एक्टिविट्स बेलजर सेसव और बेपरपीर क्रिएट मेटाटिस सिसवा, कराना कॉन्सट मैटमैटिस सिसवा, करन कॉन्सप्ट डैरर और कॉरकेटरिस्टिक पीमेललाजर्न बर्कबासिस मस्लह डायन्टिकन सेबैगई क्लार्क एक्टिविट्स पम्बेलजaran यांग मेनकेकनक पदा प्रोसेस पैनिलेसियन मसलह यंग डायहादापी सेकरा इल्मियाह काटा कुन्सी पम्बेलजारन बरबासीस मसाला (पीबीएल), अकितितस, क्रिएटिटास तीसरा अंतर्राष्ट्रीय गणित और विज्ञान अध्ययन (टीएमएसएस), बेलापारकन बाह्वा पीम्मेलजर मटमैटिका पडा उममाना मस्तिह बेर्फ़ोकस पडा पेंगाबांगन बेरपिकिर तहप प्रथाह यांग बर्सिफाट प्रॉस्सरल (मुलिंस डीकेके, 2000)। Berbagai हेल पेंटलिटियन cenderung mengemukakan sampai saat ini sebagian besar गुरु masih menggunakan pembelajaran biasa atau langsung yang masih berfokus pada guru, kurang memacu aktivitas siswa। सेलेन इटू, सेलामा इनी पम्बेलज़ार मटमैटिका यांग डाइबरीकन गुरू बेल्म मेंगाम्बांगक क्रिएटिटास सिसवा। मुनदार (1 99 3: 3) मेनिटाकन बाह्वा इटिएटियन सेक्लाह तेरादप पोटेंसी बेलाजर सिसवा मसिह टेरबेट्स केपैड एपेक बेरपिकिर कॉन्वेरजन और मैसिह कुरंग मेमरी हेटकन प्रोसेस् बेरपिकिर क्रिस्टिफ डेल पम्बेलजारन्न्या। Padahal menurut रजत (1 99 7: 2), मैटमैटिक सेबागाई डोमेन इंटेलेक्टल बेरादा पाद परिंगकैट एट दैन इंटरएक्टिकल एप्पुन, यांग डिगोलॉन्ग सेशुई डेंगिंग टिंगकैट दी एन्ड क्रिएटिटेट्स जेलस टेरलीहैट डेल डिलीप्लैन यांग बर्कटाउन डेन्किंग एक्टिविटेट मैटमेटिका। मैटमैटिक adalah aktivitas (गणित कर) आक्टिविट्स बेर्मेटेमेटिका के लिए बेरफ़ोकस पर जवाहन अकीर यांग दिक्रारी, नाम पर पदों के लिए यांग एंटर लैन मेलीपुती पोला और हूबुंगन, पेंजेजियन कोन्जेक्टोर और अनुमानित हसील। दलाल बिराकितिटास, जिस तरह से युवाओं के जन्म के बाद से किसी भी तरह के विचारों को छोड़ दिया गया है और मुसलमानों के मुकाबले लोगों की संख्या में वृद्धि नहीं हुई है। मानता है कि पेंगुम्बांन पेनस्टाहुआन बारू टीर्सबुट हैनिया दपत डिकम्ंगकन थामेटीमैटिक प्रेषिरी, नामुन दपत मेललुई पेनिलेस्सियन मस्लाह दाम केहिदुपन्न्या सेहारी-हरि। किसी भी व्यक्ति के लिए काम कर रहे व्यक्तियों और कर्मचारियों की रचनात्मकता के बारे में पता चलता है कि वे अपने काम के बारे में सोच रहे हैं और उन्हें अपने काम के लिए तैयार कर रहे हैं। स्ट्रेटीसी टीर्सबुट दीनारारियन मेलीपुती पेमेलीहान पेंडेकटन, मेटोड एट्यू मॉडल पंबेलजरण सलु सेटू पेम्बेलजारन यांग सट इन सीडैंग बर्ककेम्बैंग इयाल पम्बेलजारन बिरबासीस मस्लाह (पीबीएम)। Pembelajaran berbasis masalah merupakan suatu pembelajaran yang menuntut aukitatak masalagatak masalak masalah ko jaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaa (Ratnaningsih, 2003)। मसाला यांग डिज़िकान पर सीरवेश मरुपाना मसलह सेहुदपन सेहारी-हरि (कोन्टेकेस्टुअल) Pembelajaran berbasis masalah ini dirancang mangalah tahay ki tahay ki mengembangkan berpikir dan mengembangkan kemampuan dalam memecahkan masalah, belajar berbagai paran orang dewasa melalui ketlibatan mekala pengalaman-pengalaman nyata (Ratnaningsih, 2003)। पाडा पंबेलजारन बेर्बिसीस मस्लह जैसे कुछ लोगों में से एक बच्चे के बच्चे के बारे में जानकारी देते हैं, उन्हें पता चलता है कि उनके माता-पिता के बारे में जानकारी दी जाती है। सोलुसी दारी परमाल्हन तर्सेबूट टिडक मिल्टन मेप्पुन्यई सटू जवाबान यांग बेनर, बेल्जार सेक्रेटरी क्रिस्टीट के लिए कलात्मकता से जुड़े हुए हैं। सिसवा डायरेपैक मेनजदी इंडिविज यांग बिरवासन ल्यूस सर्टा मंपू मेलीट हबुनगन पम्बेलजारन डेंगण एपेक-एपेक यांग एडी डिलिंगकंगन्न्या। दलाम खंड को पिंगेलजारन बेर्बिसीस मसलाह, सिसवा बेपरन सेबैगई सोरांग प्रोफेसियानल डेल मेन्गदापी परसारलहां यांग वानकुल, मेस्किपुन डांगन सुडट्स यांग टिडेक जेलस और इन्फॉर्मेशन यांग कम से कम है, इसलिए वे एक दूसरे के लिए बहुत ही अच्छे दोस्त हैं। पम्बेलजारन बिरबासीस मस्लाह मेमहुआ मिबूत पराब्हन दम प्रॉसेस पींबेलजारन ख़ूसस्यान दाम सेगी पेरेनन गुरू। गुरु ने कहा कि बिरिपरी सेबागई महिला मंडल सिसवा दास मेन्नेलेस्कीकन परसालहां के सदस्य के सदस्य लंगका-लंगका पेनिलेसीजियन यांग सुदा जदी मेलेन्कां गुरू बिरकेलिंग केलस मेम्फिसिलिटासी डिस्कसी, सदस्य क्यूईटीन, डैन मेबांटू सिसवा न्यूज़ीदजी लेबिआईद सदन फॉर पीएम्बेलजaran। मेलिहट दारी कार्टरिस्टिक पंबेलजारन बरबासीस मसलाह (पीबीएम), नेताओं के साथ पीएमएक्स में पीबीएम की स्थापना हुई थीं, जिसमें उन्होंने कहा था कि वे अपने पिता के साथ काम कर रहे हैं। कराकतीरिटी पीबीएम तर्सेबुट मेन्यूरट टाटांग हरमन (दलम डेलिस, 1 9 77: ग्रीनवाल्ड, 2000 डैन प्रॉस, 2002) आदाला 1) मेमोसिस्कीन सिसवा स्व निर्देशित समस्या सॉल्वर मेललुई केग्टातन कोऑपरेटीफ डेल पमेक़ान मस्लाह। 2) मादकुर के लिए बिना मस्तिष्क में पुरुषों के पुरुषों और पुरुषों के बीच में भोजन के लिए भोजन के बारे में पता लगाना 3) वैकल्पिक रूप से वैकल्पिक चिकित्सा और प्रत्यारोपण के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए, उनके बारे में जानकारी और जानकारी के बारे में जानकारी। 4) मेलाइजिंग क्लास के लिए 5 महीने की उम्र के साथ मेलाइजेशन के लिए) बी। Berpikir क्रिस्टीब Berbagai निश्चित रूप से यांग खुदाई के बारे में पता करने के लिए या तोड़ने के लिए पेंगुर्तिया यांग बर्कटाउन डेंगान आइटीलाह क्रिएटिटेट या कैरा बेर्पीकर कैटिफ। नमुना डेमिक्यन, सेबैगियन पकर सेक्रेटरी के लिए काम करने वाले लोगों के लिए या तो टेलिविज़न के लिए भुगतान किया गया था हेल ​​इन डाइपरलेहट्कान ओलेह फ्रॉम (अल-खलीली, 2005) यांग मेबाची रचनाएं के दाल दूआ मटका। दरी दुआ मन्ना तर्सेबुट अल-खलीली (2005) मेनीमपुलक्कन बाह्वा कर्टामा, कृत्र्यता के बारे में लोगों के बारे में जानकारी देने के लिए, उनके द्वारा किए गए कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी गई है, या उनमें से किसी के द्वारा किए गए कार्यों का इस्तेमाल किया गया है। सीना डेन्गण मटका के-दो बार फ्रॉम, हसौबाह (2004) आज के लोगों के लिए काम करने वाले लोगों के बारे में जानकारी देते हैं, या फिर उन्हें उनके बारे में जानकारी मिलती है। इस्तियाला कृत्र्ताटस टेराकडांग टाइदक डिबानेक डेंगण इसिटाल बेरपिकिर रचना (मुल्यादी, 2004)। सिमेंटारा मुन्नंद (2004) मेन्टाटक बहवा बेरपिकिर कृत्र्य जूट बेरपिकिर डिवर्गन और केबिलिकण दारी बेरपिकिर कॉन्वेरजन। Lebih lanjut, Munandar (2004) मैनजेलस्कन बहवा Berpikir divergen yaitu berpikir untuk memberikan macam-macam kemungkinan jawaban benar परमाणु कैरा परदाद suatu masalah berdasarkan informasi yang diberikan denganan pad keragaman jumlah dan kesesuaian। सेदंगकन, बेरपिकिर कॉन्वेरजन मेनुरुत मुन्नंद (2004), येट्ट्रू बेरपिकिर अतुक सदस्यकन सटू जवाहन तरादद सुमा मस्लाह बिरडसरॉक इंट्रानैशन यांग डाइबरीकन। मेन्यूरट विलियम्स (मुंदरधर, 2004) बाह्वा केम्पुआन यांग बर्कटकैन डेंगण बेरपिकिर क्रिस्टीम इन एरा डेलापन केम्पैम्पियन, एपापस दरीह कॉग्निटिफ और उनके भाई अराफिटिफ़। बेरिकात इनी एम्पिप्ट केम्पुण दारी रानह कॉग्निटिफ अनबूटन सिक्रेट लेन्गाकप ओले विलियम्स (मुंदरंद, 2004, एच 1 9 2)। 1. बेरपिकिर लंकर ए। मेन्गसिलक बानिक गागासन या जवान यांग रिवैलैन ख। अरुस पमीइकिरन लंकर 2. बेरपीकिर ल्यूव्स (फ्लेक्सिबेल) किमपुवान बेर्पाइकर क्रिस्टीप दपत ड्यूकुर डेंगें फ्लेक्सिबिलिटस, केबरुआन, और केफासिहान। फ्लेक्सिबिलाइट्स के द्वारा कम्म्पाउंस सिसवा डेल मेम्कहान मसलाह डेंगण बरबागाई कैरा यांग बेर्डे कबीरन येट्यू केम्पैम्पस सिसवा डेल मेमबूत बिरबागई जवाबान यांग बेर्डेदा और बानार दाल मेम्कःकान मस्लाह। जवागन यांग बेर्डेद येट्ू जवाबान-जवाबान यांग दिपिलेह टिडक सिम और टेंक मेम्बेंटुक सुट्टू पोला टेंट्टू। केफासिहैन येट्यू केम्पैम्पस सिसवा दाल मेमबूट जवाबान यांग बेरागम और बानार दाल मेकाक़ान मस्लाह Jawaban yang beragam yaitu jawaban yang diperoleh tidak sama dan membentuk pola tertentu। Contoh 8220Tentukan दुआ बिलांगन यांग जुमला 58221. Jika Jawaban सिसवा बिरपोला 14, 23, 32, 41, और सेटरस्यानिया, मक्का जावैन tersebut memenuhi kefasihan tidak memenuhi kebaruan। जैक जबाबन सिसवा 18 9 4 18 9, 8 (-3), 0, 25 4, 25, डैन सैटरून्न्या, मक्का जावैन टीर्सबुट टाइडर बेपरोला और मेमनुही केबारा सेक्लिगस केफेसीन। सी। अकितित्स पम्बेलजारन माटमैटिका पेंडीकिकान आधुनिक महिला पुरुष की सक्रियता से जुड़े हुए हैं, उन्होंने कहा था कि वह बेलजार सम्मिलित हैं। डेंगान बेकरिया, सिसवा मेम्परोलेह पेनटाटाहुआन, पीमहमान, और केटरमपिलन सृता पेरिलाकु लैनन्नी शब्दसुक सिंक और नीलाई। सेहुबुनगंज डेंगण हलाल तर्सेबुट, सिस्टेम पम्बेलजरण देसस इनई संगता मेनकेंकन पाठ पेंड्युनगुनन एक्टिविटस (केक्टिफान) दल्म बेल्सर डैन पम्बेलजaran न्न मेनकाय टुजुआन यंग टेलहे डिटेंकन। एक जीवित बेलाजर माटमैटिका मेरुपाकन सेजनैप रंगकाइयन केग्यातन यांग दिलुकुण सेकरा सदर ओल सिसेरंग और मैन्ककिबटन पेरूबाहन दल दरीनिया बेरूपा पेंनभ्हान पेनस्टाहुअन माटमैटिका या कम्यूरिन यांग सिफटाएनिया स्थायन। Pembelajaran matematika menurut पंडांगण के लिए एक सदस्य के रूप में पंजीकृत सदस्य के बारे में पूछताछ के बारे में पता लगाया गया है, तो आप के बारे में सोच सकते हैं। गुरु दालम हेल इनी बेपरन सेबागै फैसिलिटेटर मेनूरट पेंडांगन कॉन्स्ट्रुक्टिव्स डेल पम्बेलजरन मेटमेटिका बेरोरिएन्टासी पडा: (1) पेंगुइन में एक पेशेवर के रूप में काम करने वाले पेशेवरों के रूप में, (2) पेंजरिजन मैटमैटिका के अनुसार, सेटिएप लंगकाह सिसवा डायडदापक अप्प। (3) अनौपचारिक बारू हरसर के बाद से डैंगन पेंगालमान्य तंग डंगिया मेललुई सटू केरंग्का लॉगिंग यांग mentransformasikan, मीनगंजिसाइकन, डैन इगेंटरप्रसिक्क पेंगलमैन्या, दान (4) पुष्प पलंगारन आलम बाईमना सिसवे बेरपिकिर, करना सिसवा ने एक पुरुष के लिए अपने बच्चों को जन्म देने के लिए प्रेरित किया है, लेकिन वह गुरु गुरु मेहनतकश कमानी के साथ ही बेर्पाइकर सेबागई हैल बलाजर, मीका हरसर बिरपरान आकिटी दाल कबिएतन बेलारार, और देगेन काट लाईन केटरलिबटान्याल द बेनेजर हरसरलाह नंपक। बेबराज की रणनीति के अनुसार, बेल्जार के पुरुषों में से पुरुषों के साथ ही उन्हें छोड़ने के लिए रणनीति तैयार की जाती है। केटरिबटन सीसवा बेलजर में अंतराल के लिए निम्नलिखित: 1) सूचनात्मक जानकारी 2) मंगलवार को दोबारा 3) मेलकुकान 4) मेम्यून कॉन्टेक्टिफ 5) मेकेरियन ऑन्टिरिफ 6) मेजरिक केसीमंपुलन डी। पीम्बलजारन बरबासीस मसलाह ने लिखा है कि हेलिल बेलाजर इष्टतम, गुरु हरि मेहनत बेर्गागै पेंडेकटन यांग कोक डांगन केरेकटरिस्टिक सिसवा, मातरी दान टुजुआन यांग इंगिंग डिकैपई सेशुई डेंगान पंडांगन कंट्रूकविटिज्म, यांग के बाद से पुरुषों के लिए बेल्जार सेकेटीटिक के रूप में, सलह सेतु मॉडल पेम्मेलजरन यांग हेक्केतन्य मेम्प्न्ययई कार्काटरिस्ट यांग इंटरकटीफ़ मॉडल मॉडल पेम्बलज़ार बिरबासीस मस्लाह Pembelajaran berbasis masalah merupakan pembelajaran yang dimulai dengan menghadapkan siswa pad masalah nyata atau masalah yang disimulasikan, siswa bekerja sammalam kamompok ke lamukpankan ketampilan memecahkan masalah, kemudian siswa mantiskiskikan yang mere lakukan untuk membangun pengetahuannya। Sejalan dengan dinyatakan oleh Grabowski, किम डान कोस्स्काल्का (2004: 170) बाहवा पीबीएल समस्या-आधारित शिक्षा सीखने वालों के लिए यथार्थवादी और दिलचस्प समस्या स्थितियों को प्रस्तुत करने के लिए एक शिक्षण पद्धति है। यांग मेन्टाटक पंबेलजारन बेर्बिसीस मसलाह मरुपाकन सूटू मेटोड पेम्बेलजारन यांग मेनिजिकान सीट्यसी मसाला यांग मेनिआर्किक एंड द रिआलिस्टिस कैप्टन सिसवा। पंबेलजारन बिरबासीस मस्लाह मेमिलिकी कार्कार्तििक बिरिकुट (बैरो, 1 99 6, 1992 हेमेलो एपीएप एनेसेन, 2000 सेरी एम्प डफी, 1 99 0 श्वार्ट्ज, ब्रोफी, लिन, एपी ब्रंसफोर्ड, 1 999): 1. वास्तविक दुनिया समस्याएं सीखने के संदर्भ को सेट करने और कार्य करने के लिए उपयोग की जाती हैं। शिक्षार्थियों के लिए एक प्रेरक ड्राइवर इन समस्याओं का इस्तेमाल शिक्षार्थियों को फोकस करने में मदद करने के लिए किया जाता है और उन्हें सीखने की गतिविधि में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। समस्याओं को वास्तविक या नकली परिदृश्यों से लिया जा सकता है 2. छात्रों ने अपने स्वयं के सीखने के लक्ष्यों को पूछताछ के द्वारा निर्धारित किया है जो वे जानते हैं और समस्या परिदृश्य के बारे में नहीं जानते हैं और फिर इस समस्या को सुलझाने के लिए प्रासंगिक जानकारी इकट्ठा करने और सीखना 3. छात्रों को तलाशने के लिए कई संसाधन उपलब्ध कराए जाते हैं। इसमें मीडिया, प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक या मानव संसाधन शामिल हो सकते हैं। समृद्ध और विविध संसाधनों तक पहुंच के साथ, छात्र समस्या से संबंधित सामग्री की गहरी समझ विकसित कर सकते हैं। 4. छात्र सक्रिय रूप से प्रयोग, डेटा संग्रह, प्रतिबिंब, सहयोग और शिक्षकों, साथियों और अन्य लोगों के साथ संवाद करने में समस्या को सुलझाने में संलग्न हैं, जो समस्या की जांच करने की कुंजी हैं। इस तरह से जुड़े हुए होने से, छात्रों को अपने अलग-अलग दृष्टिकोण और प्रदर्शन कौशल को प्रतिबिंबित करने वाली सोच, सहयोग और संचार में बांटते हैं, जो प्रभावी समस्या सुलझाने के लिए आवश्यक हैं। 5. शिक्षक 8217 की भूमिका एक सुविधाकर्ता की है, जो सीखने की प्रक्रिया और समस्या को सुलझाने की गतिविधियों का समर्थन करने के बजाय सीधे सिखाने के लिए कि शिक्षार्थियों को क्या पता होना चाहिए और उन्हें समस्याओं को कैसे हल करना चाहिए। हालांकि, हम मानते हैं कि, एक सुविधाकर्ता की तरह, शिक्षक 8217 के कार्यों और दृश्यता परिवर्तन, सीखने के चरण और छात्रों की जरूरतों के आधार पर, आयोजित करने, समृद्ध सीखने के माहौल बनाने, कोचिंग, आलोचना करने के लिए Masing-masing karakteristik dari pembelajaran berbasis masalah mengandung Arti berikut: 1) Penyajian masalah यांग aktual digunakan sebagai जालान untuk memotivasi Siswa, sehingga dapat membantu Siswa belajar Aktif 2) Siswa membentuk pengetahuannya melalui pertanyaan-pertanyaan tentang ए पी ए यांग diketahui maupun यांग tidak diketahui, kemudian 3) बेरगाम बेल्जार सेबिक्नैया डिमिलिक सिशिव सेपिंग डैपेट मैंगमबैंकक पेम्हामन्न्या लेबिहिम मेंडलम नेशनल मेबाइल सिग्नल इन्फ्रैटेबल इंटेरेबियन डेंगेंशन टेंसिलीसियास मस्सल 4) सिंडिकेटेड समस्या को सुलझाने के लिए मेलायली सीओबी-सीओबी, पैनांबुल डेटा, मेलाकुकन रिफ्लेक्स, बीकरजास्मा, सर्टा बर्कोमुनिकसी बाक डेंगण गुरु, मंदिर सीबाय, या सपूत यांग दपत मेबांटु मनेगल मस्लाह 5) पेरेन गुरू सेबैगई फॅसिलिटेटर (मेम्बिंबिकिंग, मेनसिप्टकन लिंगकुनगन बेलजार यांग कॉन्डुसिफ) अन्य लोगों के लिए भी कई लोगों को बेल्जार और केन्यान समस्या हल करने की कोशिश की गान मांगाजारन सेकरा लैंगसांग केपडा सिसवै एप यांग हर्स सिसव केटुइयन और बैंगनी मैनेलेसियाकन मस्लाह। मेसिंग-मैसिंग कार्क्टरिस्टिक एट मैन्जंडुंग मक्खी बाह्वा पेमेजियन प्रेटानियान मासलाह मरूपाकन हेल पेंटिंग बाइक सेकरा सोशल म्यूपुन सेकरा प्रीबाडी उकुक सिसवा, करीना मसाला यांग डायजुकन सिटियन डूनिया न्याता यांग ऑक्टिकल सेहगंग मेमुककिंकन एडनबर्ग बेकरबैगई मैक सोल्यूस, बेल अवार्ड बेल्जार एक्टिफ । डेंगान डेमिकियन सिसवा मेम्बेंटुक पेनगेटियानिया मेललुई प्रेट्ज़ानियन-प्रेटानियान तांगन एप यांग दिखेएतुई म्यूपुन यांग टिडेक डिक्टहुई, केमूदियन मँगूम्पुल और डैन मेम्पेल्जेरी के बारे में जानकारी देते हैं। मेरोलुई कोबा-सीओबी, पेनांगुलन डेटा, मेलाकुकन रिफ्लेक्स, बेकरजास्मा, सर्टाकॉमिंकैसी बाक डेंगें गुरु, सिसवा लैन, या सईपापुन यांग दपत मेम्बन्तु मस्जिला मस्लाह की समस्या को हल करने के लिए कर्कार्तिरिक बिरिकुतन्या येट्डू बेरागम सैंडिक सेहिंग सिस्वा ऑक्टिफ़िकल समस्या का हल। Dengan demikian peran गुरु sebagai fasilitator यांग membimbing Siswa, dengan menciptakan lingkungan यांग dapat menunjang Siswa sebagai समस्या solver यांग efektif. Berpikir Kreatif दलम Pembelajaran Matematika proses pembelajaran matematika pada dasarnya bisa dijalankan dengan seimbang दान mudah untuk dicerna ओलेह Siswa jika गुरु dapat mengembangkan दया kreativitas Siswa इटू प्रेषिरी हेल ​​इन सेबबैन मटेमेटिका मेमिलिकी बेबरापा पेंगर्टियन बर्गंटुंग पडा काड़ा पंडांग ऑरंग यंग मेलकक्षन और मैनाफसिरानन। काटा कुंसी पंबेलजारन मटेमेटिका और बेर्पाइकर क्रिएटिफ केगियातन बेलजर मंगेतर मरुपाकन केग्यातन यांग पिलिंग पोल्क डेल सेल्गुरु प्रोसेस पेम्मेलजरन। हेल ​​में बरारती बाह्हे बिरसिल टिडक्न्य पेनकेपीयन टुजुआन पम्बेलजर्न टरगाणुंग बैजमैन प्रोसेल्स बेलाजार मांगाजार आईटू टेराजादी Berhasilnya proses pembelajaran berarti terwujudnya हेल बेलजर यांग बाइक हसिल बेलाजर मरुपकान टोल युक यांग उटाक मेन्टाटाहुई केबरहसिलन बेलजर सिसवा। हसिल बेलाजर जुगा मरुपाकन केमपुवान-कममपुन यांग दीइलीकी सिसवा सैसेलाह इया मेनेरिमा पंगलममन बेलजर्न्या। हसिल बेलजर ताम्पाक सेबागई तेराजीदिन्य पेरुबहाहन टिंगाका लुकू पाद दीदी सिसवा, यांग दापत हीरा और दुकुर दलम बंटुक परुबाहन पेनस्टाउन सिंक और केटरमिलियन। पिरुबाहन तर्सेबुट दापत डायर्टीकन तेरजदिन्या पन्दनकटन और पेंगबांगन यांग लेबीह बाकि दिबंदिंगन डेगान सेबेलमालिया। पेनाकपीयायन हैसिल बेलजर यांग बाल सलाना दीपनगर्ूली ओलेह प्रेरणा। प्रेरित मरुपक्कन डोरोंगन और केकुटाण दाल दीरी सेसुरंग मेकाकुकन टुजुआन टारटेंटु यांग डाइकापैनाया। Jika सेटिएप ऑरंग मेमपुन्यई मोतीवसी डायन हवल इटू दिुजुदक्कन डेल पलक्षनान्य मका निक्काया इको अर्क बिरहसिल ऑरंग यंग मेमपुनय इटिविटी टिंगजी आदर्शनिया अर्क बिरपिकिर क्रिस्टैमल मैनिएलसाइकेन मन्सलह एंड बिरसैकैप टेक्कुन और यूलेट। तापी मसाला बिसर यांग सरींग तोजदी बाक बोगी गुरु माउंन्ड सिद्दीश्वर मिशन और क्रिएटिविटीस इटू सेडरिरी। गुरू बरहराप सुयाया सिसिव सिसव मेगगुनाकन बाकत और वक्तान्या दिनें दोस्त सिल्लो द सिखोलह सेहगंगा टूजुआन बेलाजर टीरापाई सेकरा मेकसम। Sayangnya apa yang diharapkan oleh गुरू सर्इंग बेर्डेड डेन्गान केन्यातन Timbulnya motivasi belajar सिसवा डिपेन्गुरुई ओलेह बरबागाई फक्ता सर्कसुक जुगाई किलिम केलस मोतीबासी बेलजार दापत टिंबुल करेना फकटर इंस्टीर्शिक्स, बिरूप हर्षद दान केिंगिन बिरसिल और दोरंगन केबुटुअहान बेलजार, हरपन अकान सीता-सीता। सेदंगकन फक्ता ईक्द्तिस्कीन्या अदलह पेनगर्गन, लिंगकुनगन बेलजार यांग कॉन्डिज़िफ, और केन्यातन बेलजर यांग मेनेरिक Tetapi harus diingat kedua faktor tersebut disebabkan rangsangan tertentu untuk melakukan kegiatan belajar yang lebih giat और semangat। मल्टीमीडिया इंडस्ट्री को बिना मेलाकुकन सेसुआऊटू, मिसलनिया मोतीफट बेल्ज़र डेंगण बाक दापत डिक्मेम्बेंकन, डायपरबाकी, एउटू द्युबा मेललुई बेलाजर और लतिशन डेंगण पर्कटाउन लैन, मेललुई पेंगुरु लिंगकुनग्न और डेल डेलतीह सुयाया मेका क्रिस्टीफ दलम हप्पन टेरटम बेलज़र। पम्बेलजारन adalah suatu kata yang pengertiannya sang डेंगण पेंजेजारन केडुवा काटा ने अपने बेटे को छोड़ने के लिए दंडित कर दिया था, या तो दंडित यांग दीपर्गुनाकन, सदागण मटका यांग दिकंदनुग्नेय टेटाप सिम। हन्या साजा कात पंपेलजार इन इन मेरुपाकन इतिलाल पॉपुलर यांग सेकरंग डिगुनकन दाल ड्यूनिया पेन्डिडीकन। अनटुक मेमुमाक़ा मेमममी अपा यांग दीमकद डेंगण पीम्मेलजरन एट पेंजाजारन, द बावा इन आई अंक डुकुककन बेबराप पेंडापत पैरा आहली पेन्डिडीकन यांग मेन्कोवो मैन्फिनिसेकनीया डेंगण एसिटीला लामा येयत पेंजेरन। 1) 8220 पीम्बेलारन के लिए सद्गुरू के संगियों के बारे में पूछताछ के बारे में पूछे जाने वाले प्रश्नों के बारे में पूछे जाने वाले प्रश्न, 1 9 8220 पेंजन के लिए कागा मांगाजार और मेगाजारकन 82212 बर्डस्र्कन डैर ने कहा, सुटु केग्यातन यंग मेलीबटान गुरु, सिसवा और कॉमप्पन लैनन्या दास प्रोजेस पींबेलजारन यंग सैलिंग मेम्पांगरुुई सैटु सिम लाईन दालका टेरापाइनाया टुयुआन पम्बेलजरन यंग टेलहे डायरूम्स्केन। डेंगान के लिए कॉम्पेन-कॉम्पेनपीन पींबेलजारन एट्स, मेका सीओरंग गुरू किरनमपु मेमूंकुंकान टेरिसिस्टान्य सिसास यांग थेपेट, सिहानग मेमंक्किंकन पीला टेराजादिन्या प्रोसेस पींगेलजaran यांग इफेक्टिनी एंड एफ़िसिएंन। Pembelajaran adalah proses यांग terjadi यांग membuat seseorang atau sejumlah ओरंग, yaitu peserta didik melakukan proses belajar sesuai dengan rencana pengajaran Yang Telah diprogramkan.3 proses pembelajaran pada dasarnya merupakan rangkaian kegiatan यांग dilaksanakan ओलेह गुरु sebagai pendidik दान Siswa sebagai anak didik दलम kegiatan pengajaran dengan menggunakan सरना और फिसिलिट्स पेन्दिकिकन यांग अदुक मेनकाई तुजुन यांग टेलहे डिटेटपेकान में कुरिकुलम। यह दिखाता है कि इस तरह के गुणों में से किसी भी पुरुष के लिए पुरुष या पुरुष का उपयोग करने वाले पुरुष या पुरुष के लिए बहुत ही अच्छे हैं। 4. अपने बच्चों के लिए यह गुरु माता-पिता के बारे में पता करने के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण विकल्प हैं और उन्हें अपने माता-पिता की देखभाल करने की जरूरत है। बर्डसर्कन इटुलु बायसांनी पम्बेलजारन मेटमेटिका दी सेकोलाह एटूूपन टंग्वायरन टिंगजी ऑफ पॉकुल्क्निंग पोडलमैन माडीमेटिका या यांग लैनन्या और पेंजेमंगन कॉन्ट्रैक्टस सिसवा और महाविसेषी सेवुईंग डैंगन बेकॅट एंड मिनट मैक्स। अगार प्रोसेज पींबेलजरण यांग दिलुकुण अंतरा गुरु और सिसवा दत्ता बिरजलान सेकरा इफेक्टिफ और एफ़ियसियन सीओजन्य गुरू मेम्प्रेटिक्स हलाल सेबगै बेकरिकः 1. तुजुआन पेंजेरियन। 2. रुंग लिंगकुप और यूआरटीन बहन यांग डिबेरिकन 3. सरना और फास्लिटस पेन्डिडीकन यांग डायिलिकी। 4. जुमला अनाक दीदी यांग अकाल मंगाकुति पेंजेरन 5. वक्ता जाम एजेंसी के अनुसार 6.Sumber बहन पेंजेरंग यांग बुसाई दीनुनाकन और सेबैगैन्या। सेल्जुंतन्या केटा मेनटाहुई बर्ककेन डेंगान पेंजेरियन मेटमेटिका माटमैटिका एडलह इल्मू तांगंग बिलांगन-बिलांगन, हबुनगंग अंतरा बीलान और दैन प्रोज़सर ऑरकैशनल यांग डिजुनाकन दम पेनिलेस्सियन मास्लाह बिलांगन। 5 ऐडा जुगाँग यांग मेटीफिनिसीकन लैन, सेपरटी मैटमैटिका मेरुपाकन सूटू पेनटाहहुआन यंग डी पेरोलेह मेललुई बेलाजार बायक यांग बेरकेनान डेंगण जूमला, यूकेर्न-यूकेर्न, परहितनगान डैन सेबैगैन्य यांग दीन्यात्कन डेंगण एंगका-एग्ज एंड सिम्बोोल-सिम्बोल टर्टेंट्यू .6 माटमैटिका मेरुपाकन बाहासा डेंगण बिरबागै मैक सिंबोल और इंकपेक्ट्स इन मेन्मुूमिनिकेशन्स और मेमनाक्वेनिया। लैम्बांग-लैम्बग मेटमेटिका बर्सिफाट बटन, मास्कुडनिया लैम्बग इटू बारू मेम्प्न्ययई आरती सैसेलह सेबुह मक्ना डेबरीकन पेडन्य सेहग्ग मेन्जैडी एकोनोमिस डेंगण कात-काटा मैटमैटिका मेप्पुन्यई केलीबिहान लैन डिबिन्दिंगक डेंगण बहस मौखिक मैटमैटिका मेन्गाम्बेंकन बाहस संख्यात्मक यंग मेमुच्च्किंकन किता अप्रकाश मेकुकुकन पेंगुरुण कुनितितिफ़। बाहासा मौखिक हनुमान मम्पू मेंगुंगकपक्कन के लिए क्वलिटाटिफ़ हेल ​​इनियन मेनएबैंक पेनजेलसन और रामन यांग डाइब्रिकन ओल बाहस मौखिक टिडक बिर्सिकैप एक्साक सेहगिंग डे अग्रिमिकटी और कंट्रोल इल्मू कूरंग सीरमेट डेन टेपेट। अनुपस्थित मस्तिष्का मस्तिया में मटमैटिका मेन्गाम्बैंकक कॉन्सप पेंगुरुण सिफैट कंटेंटिफाई की मैटमैटिक इन डेपैट मेनिंगकैटिक डेयरा प्रीकीटिफ एण्ड कंट्रोल ऑफ द इल्मू। मैटमैटिका मेमुंककिंकन इल्मू मेगाल्मी पेर्कबेंगन दारी ताआप क्लीटिटिफ के कुंततत्व। मातमिता अकादह बहस यांग दापत मेन्गिलंगण सिफत काबूर, मज्मुक और इंपोएंल। नाना सुदग्ना मेन्मेमुकान तंग पंगजार मटमैटिका सेपरटी दी बावा इनi: पेंगजारन मटमैटिका एडलह प्रॉसेस मेम्बन्टु सिसवा मेम्पाल्जारी मातामेटिका डेंगण मेंगगुनकन पेरेकनान यांग तिपेट, मजूदक्कन्या सेसूई कोंडिसी यंग टीपत पुला सेहगंगा टिरस्पेई हील यांग मेमुकाकन। हसील तर्सेबुट मरुपक्कन तुजुआन यांग टेलहे दिरुमुकान यांग मरुक्कण अकीबट दारी इंटरकसी अनंत गुरु गुरू मंगेतर 7। अदापुण तजूआन पम्बेलजारन ख़ुसस्निया पेलाजारी मेटमेटिका आदाःः 1) मेलाशिएफ कारा बेरपिकिर बिरपिकिर दान मेलालर द मेजररिक केसमम्पुलन, मिसलन्न मैलुई केगेटैन पेनिलिडीकन, एक्लेरोसी, विशेष रूप से, मेनुजुकन कस्मान, पेडबैन, कॉन्सिस्टेन और इनकॉन्सिस्टन। 2) किसी भी प्रकार के प्राकृतिक सौंदर्य प्रजनन या नैदानिक ​​रोग से ग्रस्त मस्तिष्क-क्यूबा के बीच में दर्द को प्रभावित करने के लिए, या किसी भी प्रकार के दाग के बारे में पता नहीं किया जा सकता है। 3) मेन्गाम्बांगक केमम्पुआन मेमेक़ाकान मस्लाह 4) मेन्गैम्बैंकक मेम्यमपाकाइकन इन्पार्टासी और मेकमुमुनिकसनिक गैगेशन एंटा लैन मेललुई पब्बीकरायन लिज़ान, कैटान, ग्रेफिक, पेटा, डायग्राम इन मेनजेलस्कन गागासान 8। दलाल ने कहा कि उनके पास फैक्टोर-फकटर यांग मेम्पेनुरुही केबेराशिलाल के बारे में भी शामिल है। डेमिकयन हलना डेंग्न पम्बेलजारन मेटमेटिका फाटकोर-फक्ता टार्सबुट सैलिंग्स मेम्पेन्दरुई सैटु सिम लाइन डेन मेमिलिकी केटरकाइटन मेन्यूरट सोफ़ाणी, अदाना बेबराफा फकटर यांग दपत मेम्पेन्द्रुई फेंगेलजरन, येट्ू: फकटोर गुरू, मेलीपुतती लेट बेलकैंग पेंडिदीकन गुरू, पेंगलमान मंगल और पेंफेटन वक्ता ओले गुरू। फाटकर सिसवा, मेलीप्यूटी मिनिट डैन इटेटियन, केब्यासन बेलजर सिसवा, पेनस्टाहुआन टैंघन और लेटेक बेकैकन पेनिडेकन सेसवा। फाटकोर फासिलिटी पैंडिडिकन फाटकोर लिंगकुनगन 9 दलाम केग्याटन फेंसिज पेमेल्जरन मेटमेटिका हिंडकन्य सीम्यूईएलई सल्टिंग मैंडुकुंग डेमी टेरसाईपैनाया टुयुआन यांग टेलह डर्कनकन। सेगाला फाटकोर पेन्गवलंग सेमीकॉम्मल मंगलकिन बिसा द कुर्ंगी ऐर सुयाया हील यांग जीमेलंग बिसा दिरहाह बान्यक सुसु यंग बिसा दहिदिरक अनटुक टेंपैपैनाया पेंगासैण मेटी मेटमेटिका, सल्लौर सून्य येट मेलीतीह और मेमोटिवासी सिसवा या बिरपिकिर क्रिस्टिफ। मेन्यूरट जिम व्हीलर, बेरपिकिर क्रिस्टीफ एडलह मेन्गुनाकन केटरमिल बिरिपिकर फ्रॉम मेबंग ह्यूबानगन यंग बारु और बर्गुना यूब्यूंग सैसुआटु यांग बारू, यूनिक और बेरबेद दारी एसयूएट्यू यांग लाम 10 एमएमयूयूएट बायु और बेरबेडा मेमरलुकन के क्रिएटिटेट्स यांग संग टींगजी सर्टा केर्जे केरर्स। अदाना बेबरापा लैंगकाह यंग बिसा दिलुकुन्त मन्जैडी पमेकीर यंग क्रिस्टीफ, यैतु 1) बेकेरा केरे डेंगान पेन हुकुआ दीरी और सीलल टर्टंटांग में मैनिलेस्कीकन मस्लाह 2) सेलुलू मेनगेवैलियसी आइड येल टेलह टर्कुरहक्कन। 3) बर्सिफाट प्रोक्टर और मैन्जेजकन पेरेजेरन इंटरनैशनल आर्टिकल सर्टिफिकेट और डेन फ्लेक्सिबेल। 4) मैम्पू मेलीहट और मैनिली सिसूआतु दारी बेर्गागई सुपु पंडांग। प्रत्यारोपण बिरपिकिर क्रीटफिफ मेमिलीकि इटू मेमिलिकी तहाप यांग हरुस दिललुई सुयाया एप यांग दहेसिलान मेम्परोलहे हील यांग कुक मस्सिमल, तहपन्न्या बिसा बिरपा। 1) तहप दृढता 2) तहप इंकुबसी (प्रोसेस पेनकेर्नान फकटा) 3) तहप इलुमिनासी (मुकुल्ल्या आईआईडी-आईडिया बारू यांग डीकेलुर्कन) 4) तहप वेरिफिकासी और 5) तहप आप्लिकेशी ईलेन बी जोंसन दलम बुक्कू संदर्भ शिक्षण और शिक्षा के बारे में: बेरपिकिर क्रिस्टिफ अदलह केग्यातन यांग तर्कायत डेंगण चरतीयन कीटार्हैरपैडप इन्टरवाईसी, मेघिडुक्क्कन इजाजिनस, बिरसशाह मेंगुंगकापकीय केमुककन-केमुककिनन बारू, मेम्बुक सुडौट्स यांग मेनकाजैकैन और आईएनडी-आईएसी यांग टेकू डब्लू। Berpikir मानसिक गतिशील मानसिक स्वास्थ्य देखभाल कार्यक्रम: मंगल ग्रह के बारे में Mempertimbangkan informasi बारू और यातायात यांग ताक़ी डैंगन पिकरान तिरबुका मेम्बैंगन केटरकाटन, ख़ुसस्निया के अंतराल-हॉल यांग बिरडे। मेन्गुबुंग बर्नबागई हलाल डेंगें बेबास मेररपक्कन इमाजीनासी पाडा एसटीआईएप सितासी, सर्टा मेन्डेन्गर इन्ट्यूसी 11 क्रिएटिटेट्स मेरिपक्न कम्म्पाम्पु इन यूके ऐंग-आइंग बरु एंड मैनेरवांग सटू इमिजिनीस सिंगगा डोपैट मेनमेकन सेशूटू यंग बारू टेंपा टेर्डुआ। सुमा कृतिशीलता बिसा टिंबुल ऑल फाटकटर इन्टरनेट (डोरॉन्ग या कैमौआन यांग कूटा दाल बर्नबैगई मैक केगाइटन यांग टेरेनकाना), फिक्टर एक्स्टर्न (प्रेरक दारी लिंगकुनगन सेकटिर केहीदुप सेहारी-हरि)। Berpikir kreatif akan mempermudah के बारे में जानकारी प्रदान करता है और पुरुषों के बारे में जानकारी देने के लिए सीखने के लिए धन्यवाद। बेरपिकिर कृत्गे जुग दपत मैंडरॉन्ग सिसवा उक्त दमदमामामा मस्लाह के बारे में बताते हैं और उन्हें एक बड़े-बड़े गैंग्सन-गैग्सन यांग बिरिसिफेट सॉलिटिफ डेंगण मेटोड यांग थेप हैं। बेरपिकिर क्रिस्टिफ सँगटाल पेंटिंग दाल बेलाजर मेटमेटिका हाल ही में डिकरेनाकन डेंगण बेपरिकिर कृत्रिम सीरंग सिसव अंकान मम्पू मेनिप्टाकन बेर्बिगाई क्रिटिटेट्स बलकज़र सेल्जुंतनिया सिसवा तर्सेबुट अचना मुदाह मेंगासुई मीटरी पलजरन मेटमेटिका सेम्पमा, माँपुसाई मागुटाई मातेरे डेंगण रमस मेटमेटिका, मेमॉमी पेनमेप्टन रमस मैटमैटिका केटिका मेन्येलसाइकन सोल, मैम्पू मेनइलेसेकन स्तरीय यांग लेबीज रमेट दरी कंटोह या बाकन मंपू मैन्गुरुइकन जनरेटी मैटमिटिका तिरहेदप परमालहां यांग एडा दाम केहिदुपन सेहारी-हरि। मानता है कि बेर्पाइकर मरुपक्कन लंकाः आल दाल मेममी कॉन्सप मेटमेटिका। बेर्पाइकर केमुदियन दिपाहमी अदाल पेन्तु केबरहसिलन दलाल बेलजार को दिखाता है Apabila kemampuan berpikir katitif itu lemah maka penyerapan matei ketika belajar itu pun tidak akan maksimal मैटमैटिका मेकिलिकी पेर्नन यांग सन्देश पैंटिंग डुनिया पेन्डिडीकन एंड केमजुआन टेक्नोलॉजी, ओल करेना इटू पेमेरिनटाह डिमरा मेमेटेपेटमेंट मैटमेटिका मेरुपाकन मेटाजर्न एंड ज्युरसन यांग सिन्गेट ऑफ दियाजेर्कन, बेक डि सीक्लला माउपुन टुंग्जी कुरनेलियुस दलम मुल्योनो अब्दुर्रहमान mengemukakan beberapa Alasan perlunya belajar matematika, yaitu: Sarana berpikir यांग jelas दान Logis Sarana untuk memecahkan masalah Kehidupan sehari-हरि Sarana mengenal पोला-पोला hubungan दान generalisasi pengalaman Sarana untuk mengembangkan kreativitas Sarana untuk meningkatkan kesadaran terhadap perkembangan budaya12 Sedangkan menurut Cockroft दलम मुल्योनो अब्दुर्रहमान, mengemukakan Bahwa matematika Perlu diajarkan Kepada Siswa karena: Selalu digunakan दलम Segi Kehidupan सभी मोटर bidang अध्ययन memerlukan keterampilan matematika यांग sesuai Merupakan Sarana komunikasi यांग jelas, singkat दान Kuat dapat meningkatkan kemampuan berpikir Logis, ketelitian दान kesadaran keruangan Memberikan kepuasan terhadap Usaha memecahkan मसाला यांग मेन्तानैंग 13 मेमरी हेटकन कार्कार्तििक यांग टर्मुआत दाम बिरपिकिर कृत्रि, मटका दपतमी बाह्वा बिरपिकिर कृत्रिम दल मटमैटिका और दलाल बोलींग लैनन्या मरुपाकन बुलियन केटरंपिलन हिप्पुप यांग पाल डिकेंबा नानक तूरुमा दालम मेघादापी युग सुधारकर्ता और सुसान बिरसिंग सेमाकिन केतत इंदिद्दू यांग दीबेरी केसमपटन बिरिपिकिर कृति अचना तंबू सेहत और एक मणिपु मेघगापापी तंतांगन। सब्लिकिक्स, इंडिगुइ यांग टिडर डिपेन्केन्कन बेपरिकिर क्रिस्टिफ अकान मेनजैडी फ्रस्टासी एंड टिड प्यूस यूआरआईएन के एट जुग मेनजेलस्कन सेबर्नन्या सेकरा टिडक लाँगसंग बाह्वा कम्म्पीयु बेरपिकिर क्रिस्टिंक अकाल मेम्पेन्वरी फेश पम्बेलजरन मेटमेटिका, तंटू साजा अकाल मेम्प्न्यईई दंपक तेरददैद बेलज़र मटेमेटिका इटू प्रेषरी। आदमियों के बारे में या तो दोपहर दूल्लियाह गुरू के रूप में सिखाया जाता है, या किसी अन्य व्यक्ति के लिए, या अंत में दो अलग-अलग चीजों में से एक हो सकता है: अंतराल: इस प्रकार के लक्षणों में फ्लेक्सिबेल में बार्पेकिरस के पुरुष-विद्वानों का भी एक आदर्श स्थान था। क्रिएटिफ़ सर्टिमाटिस Kreativitas दलम berpikir seorang Siswa untuk menyelesaikan berbagai persoalan matematika dapat juga dilihat dari berbagai indikator, yaitu: Siswa memberikan प्रतिसाद देने यांग positif दान berusaha Mencari एटी Solusi terhadap Suatu permasalahan दान pertanyaan सुका mengemukakan pendapat दान menghargai pendapat ओरंग lain Serta Cepat Tanggap terhadap Suatu persoalan Bersifat दान KRITIS berpikir logis Tidak monoton dan mampu memahami berbagai macam referensi Sistematis dalam penyelesaian soal Individu dengan rasa percaya diri (efficacy) yang tinggi mampu mengontrol diri secara internal, menghasilkan pengetahuan yang baru, berkeinginan belajar secara berkelanjutan, berani menghadapi masalah dan berusaha mencari solusi, bersikap optimis , percaya diri dan mampu memodifikasi diri. Ini merupakan daya penunjang dari untuk berpikir kreatif. 1 Oemar Hamalik. Kurikulum dan Pembelajaran . Jakarta: Bumi Aksara, 1999, hlm. 57 2 M. Sastrapradja. Kamus Istilah Pendidikan dan Umum. सुराबाया। Usaha Nasional,1978, hlm. 12

Comments

Popular Posts